बुधवार, फ़रवरी 28, 2024
होमकिसान समाचारमौसम चेतावनी: 2 से 4 जनवरी के दौरान इन जिलों में हो...

मौसम चेतावनी: 2 से 4 जनवरी के दौरान इन जिलों में हो सकती है बारिश

Weather Update: 2 से 4 जनवरी के लिए वर्षा का पूर्वानुमान

देश के उत्तर भारतीय राज्यों में इन दिनों बहुत अधिक कोहरे के साथ ही तेज ठंड पड़ रही है। यहाँ तक कि मौसम विभाग द्वारा कई राज्यों में कोल्ड डे यानि की अधिक ठंडे दिनों को लेकर चेतावनी भी जारी की गई है। इस बीच पश्चिमी विक्षोभ एवं पूर्वी हवाओं के संपर्क में आने से देश के कई राज्यों में घने कोहरे के साथ बारिश भी हो सकती है। भारतीय मौसम विज्ञान विभाग IMD के अनुसार 2 से 4 जनवरी के दौरान देश के कई जिलों में हल्की से मध्यम बारिश होने की संभावना है।

मौसम विभाग की मानें तो 2 से 4 जनवरी के दौरान मध्य प्रदेश, उत्तर प्रदेश, बिहार झारखंड एवं छत्तीसगढ़ राज्यों में वहीं दक्षिण भारत के तमिलनाडु, केरल एवं लक्षद्वीप राज्यों में बारिश होने की संभावना है। वहीं इस दौरान पंजाब, हरियाणा, उत्तर प्रदेश और राजस्थान के कई जिलों में अत्यधिक घना कोहरा पड़ने की भी संभावना है।

यह भी पढ़ें   26 नवम्बर के दिन पशुपालक किसानों को दिए जाएँगे 5 लाख रुपए तक के गोपाल रत्न पुरस्कार

मध्य प्रदेश के इन जिलों में हो सकती है बारिश

भारतीय मौसम विभाग के भोपाल केंद्र के द्वारा जारी चेतावनी के अनुसार 3 से 4 जनवरी के दौरान भोपाल, विदिशा, रायसेन, राजगढ़, नर्मदापुरम, बैतूल, गुना, अशोकनगर, शिवपुरी, सिंगरौली, सीधी, रीवा, मऊगंज, सतना, अनुपपुर, शहडोल, उमरिया, डिंडोरी, कटनी, जबलपुर, नरसिंहपुर, छिन्दवाड़ा, बालाघाट, पन्ना, दमोह, सागर, छतरपुर, टीकमगढ़ एवं निवाड़ी जिलों में गरज-चमक के साथ हल्की से मध्यम वर्षा होने की संभावना है।

बिहार के इन जिलों में हो सकती है बारिश

मौसम विभाग के पटना केंद्र के द्वारा जारी चेतावनी के अनुसार 3 से 5 जनवरी के दौरान बक्सर, भोजपुर, रोहतास, भभुआ, औरंगाबाद एवं अरवल जिलों में वहीं 4 और 5 जनवरी के दौरान पटना, गया, नालंदा, शेखपुरा, नवादा, बेगूसराय, लख़ीसराय एवं जहानाबाद जिलों में कुछ स्थानों पर गरज-चमक के साथ हल्की से मध्यम वर्षा होने की उम्मीद है।

उत्तर प्रदेश के इन जिलों में हो सकती है बारिश

मौसम विभाग के लखनऊ केंद्र के द्वारा जारी चेतावनी के अनुसार 3 से 4 जनवरी के दौरान चित्रकूट, बाँदा, हमीरपुर, महोबा, झाँसी, ललितपुर, मिर्जापुर, भदोही, सोनभद्र, प्रयागराज, फतेहपुर, कौशांबी, वाराणसी एवं चंदौली जिलों में अनेक स्थानों पर गरज-चमक के साथ हल्की से मध्यम वर्षा होने की उम्मीद है।

यह भी पढ़ें   पशुओं के गर्भाधान के लिए आप भी खोल सकते हैं मैत्री केंद्र, 19 दिसंबर तक करें आवेदन

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
यहाँ आपका नाम लिखें

Trending Now

डाउनलोड एप