back to top
रविवार, अप्रैल 21, 2024
होमकिसान समाचारसरकार ने 25 लाख किसानों को प्रधानमंत्री फसल बीमा योजना के तहत...

सरकार ने 25 लाख किसानों को प्रधानमंत्री फसल बीमा योजना के तहत जारी किए 775 करोड़ रुपये

बीते वर्ष खरीफ सीजन में भारी बारिश, बाढ़ एवं जल भराव के चलते किसानों की फसलों को काफी नुकसान हुआ था, जिसके बाद से ही फसल बीमा योजना के तहत बीमित किसान अपने क्लेम का इंतजार कर रहे थे। बुधवार 6 मार्च के दिन किसानों का यह इंतजार समाप्त हो गया है, इस दिन राज्य के मुख्यमंत्री डॉ. मोहन यादव ने भिंड में किसान एवं सहकारिता सम्मेलन में 25 लाख से अधिक किसानों को फसल बीमा योजना (खरीफ 2023) के 755 करोड़ रुपए ऑनलाइन अंतरित कर दिये।

मुख्यमंत्री डॉ. मोहन यादव ने भिंड में किसान एवं सहकारिता सम्मेलन में 80 लाख से अधिक किसानों को किसान कल्याण योजना के 1,816 करोड़ रुपये और 25 लाख से अधिक किसानों को फसल बीमा योजना खरीफ-2023 के 755 करोड़ रुपये ऑनलाइन अंतरित किए। इसके साथ ही मुख्यमंत्री ने 193 करोड़ 35 लाख रुपये के 68 विकास कार्यों का भूमिपूजन, लोकार्पण किया।

किसानों के बैंक खातों में जारी की गई राशि

इस अवसर पर मुख्यमंत्री ने कहा कि प्रधानमंत्री मोदी की पहल पर गरीबों के बैंकों में खाते खुलवाए गए और हर व्यक्ति का हक उसे सीधे दिलवाने की व्यवस्था स्थापित की गई। इसी का परिणाम है कि आज बड़ी संख्या में किसानों के खातों में मुख्यमंत्री किसान कल्याण योजना और प्रधानमंत्री फसल बीमा योजना की राशि सीधे किसानों के बैंक खातों में जारी की गई है।

यह भी पढ़ें   कृषि विभाग में निकली बंपर भर्ती, 28 जनवरी तक यहाँ करें आवेदन

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
यहाँ आपका नाम लिखें

ताजा खबरें

डाउनलोड एप