back to top
रविवार, अप्रैल 21, 2024
होमकिसान समाचारयहाँ 9 मार्च के दिन आयोजित किया जाएगा किसानों का महाकुंभ

यहाँ 9 मार्च के दिन आयोजित किया जाएगा किसानों का महाकुंभ

देश में किसानों को कृषि क्षेत्र की नई-नई तकनीकों से अवगत कराने के लिए सरकारों एवं कृषि विश्वविद्यालयों के द्वारा समय-समय पर किसान मेलों का आयोजन किया जाता है। सरकार द्वारा आयोजित किए जाने वाले इन मेलों में किसानों को आधुनिक कृषि यंत्रों, कृषि तकनीकों, नये उन्नत बीजों, सरकारी योजनाओं की जानकारी दी जाती है साथ ही विभिन्न कृषि तकनीकों का प्रदर्शन भी किया जाता है।

ऐसे ही एक कृषि मेले (किसान प्रशिक्षण सह-सम्मेलन) का आयोजन छत्तीसगढ़ के रायपुर में 9 मार्च के दिन किया जा रहा है। राज्य के कृषि मंत्री रामविचार नेताम ने 09 मार्च को राजधानी रायपुर के साइंस कॉलेज मैदान में आयोजित होने वाले किसानों का महाकुंभ (किसान प्रशिक्षण सह-सम्मेलन) कार्यक्रम की तैयारियों का जायजा लिया और अधिकारियों को आवश्यक निर्देश दिए।

किसान प्रशिक्षण सह सम्मेलन को दिया गया किसान महाकुंभ का नाम

छत्तीसगढ़ की राजधानी रायपुर में 09 मार्च को प्रदेश स्तरीय किसान प्रशिक्षण सह-सम्मेलन का आयोजन किया जा रहा है। इसे किसान महाकुंभ का नाम दिया गया है। इस कार्यक्रम में देश के रक्षामंत्री श्री राजनाथ सिंह का कार्यक्रम प्रस्तावित है। कृषि मंत्री ने कहा कि कार्यक्रम के लिए जोरशोर से तैयारियां चल रही है। कार्यक्रम की तैयारियों के संबंध में अधिकारियों को आवश्यक निर्देश भी दिए है। कृषि मंत्री ने निरीक्षण के दौरान प्रशिक्षण सह-सम्मेलन में आने वाले किसानों के लिए बैठक व्यवस्था, गाड़ियों के लिए पार्किंग व्यवस्था के साथ-साथ बिजली, पानी, भोजन आदि की व्यवस्था को दुरूस्त करने के निर्देश दिए है

यह भी पढ़ें   बारिश और ओले से हुए फसलों के नुकसान का दिया जाएगा मुआवजा, किसान यहाँ करें आवेदन

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
यहाँ आपका नाम लिखें

ताजा खबरें

डाउनलोड एप