back to top
मंगलवार, मई 28, 2024
होमकिसान समाचारसभी किसानों को सिंचाई के लिए नहर से उपलब्ध कराया जाएगा...

सभी किसानों को सिंचाई के लिए नहर से उपलब्ध कराया जाएगा पानी

सिंचाई के लिए नहर से पानी

रबी फसलों की बुआई का समय का हो गया है, ऐसे में किसान सिंचाई के लिए नहर में पानी आने का इंतज़ार कर रहे हैं। मध्य प्रदेश के किसान-कल्याण तथा कृषि विकास मंत्री श्री कमल पटेल ने कहा है कि तवा बांध से सिंचाई के लिए पानी सभी किसानों को पर्याप्त मात्रा में उपलब्ध होगा। कृषि मंत्री ने अधीक्षण यंत्री जल संसाधन श्री राजाराम मीणा को टेल ऐंड के किसानों को सिंचाई के लिए प्राथमिकता से पानी उपलब्ध कराने के निर्देश दिए साथ ही टेल ऐंड पर जाकर मौका मुआयना करने को भी निर्देशित किया है।

कृषि मंत्री ने अधीक्षण यंत्री जल संसाधन को रबी की सिंचाई के लिए तवा बांध से किसानों को समुचित मात्रा में पानी उपलब्ध कराने के निर्देश दिए हैं। उन्होंने कहा है कि नहर के टेल ऐंड से अपर एरिया तक निरंतर मौका मुआयना किया जाकर निगरानी रखी जाए जिससे कि सभी किसानों को समय पर पानी उपलब्ध हो सके। होशंगाबाद, सिवनी मालवा, इटारसी और हरदा के किसानों को उनके लिए निर्धारित की गई मात्रा में पानी उपलब्ध कराया जाना सुनिश्चित करें।

यह भी पढ़ें   किसानों के लिए वरदान है सुपर सीडर कृषि यंत्र, सरकार खरीदने के लिए दे रही है सब्सिडी

किसानों को गाँव में उपलब्ध कराया जाएगा खाद

कृषि मंत्री ने कहा है कि राज्य में पर्याप्त मात्रा में खाद उपलब्ध है। किसानों को खाद की कमी नहीं आने दी जाएगी। उन्होंने बताया है कि किसानों को उनके गाँव में खाद उपलब्ध कराया जाएगा। इसका क्रियान्वयन भी हरदा के आदिवासी अंचल के ग्राम काल्या खेड़ी, कांकरदा, पिल्या खाल गाँव से प्रारंभ हो गया है। किसानों ने खाद की गाँव पहुँच सेवा पर कृषि मंत्री श्री पटेल और सरकार के प्रयासों पर प्रसन्नता व्यक्त की है। 

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
यहाँ आपका नाम लिखें

ताजा खबर