मध्यप्रदेश एवं राजस्थान के इन जिलों में 8 से 10 मार्च के दौरान हो सकती है बारिश

0
1632
rain forecast for 8 to 10 march

8 से 10 मार्च के लिए वर्षा का पूर्वानुमान

देश के कई हिस्सों में एक बार फिर मौसम ने करवट लेना शुरू कर दिया है, आने वाले दिनों में कई राज्यों के जिलों में तेज हवाओं एवं गरज-चमक के साथ बारिश एवं ओले गिरने की सम्भावना है। भारतीय मौसम विज्ञान विभाग IMD के अनुसार एक सक्रिय पश्चिमी विक्षोभ के चलते हिमालयी क्षेत्र और उत्तर पश्चिम भारत के आसपास के मैदानी इलाकों में 7 से 10 मार्च तक बारिश होने की संभावना है। महाराष्ट्र, गुजरात क्षेत्र, पूर्वी राजस्थान और पश्चिमी मध्य प्रदेश में 7 से 10 मार्च तक हल्की से मध्यम बारिश होने की संभावना है। वहीं मध्य महाराष्ट्र क्षेत्र में कहीं-कहीं ओले गिरने की भी संभावना व्यक्त की गई है।

मध्यप्रदेश के इन जिलों में हो सकती है बारिश

भारतीय मौसम विभाग भोपाल केंद्र के द्वारा जारी चेतावनी के अनुसार 7 से 10 मार्च के दौरान मध्यप्रदेश रायसेन, राजगढ़, सिहोर, धार, इंदौर, अलीराजपुर, बड़वानी, बुराहनपुर, खंडवा, खरगोन, झाबुआ, देवास, आगर मालवा, मंदसौर, नीमच, रतलाम, शाजापुर, उज्जैन, छिंदवाड़ा, छतरपुर, टीकमगढ़, बैतूल जिलों में कहीं-कहीं कुछ स्थानों पर तेज हवाओं के साथ गरज-चमक के साथ हल्की से मध्यम वर्षा होने की संभावना है।

यह भी पढ़ें   अब इस राज्य के सभी जिलों में बनायें जाएंगे जैविक कॉरिडोर

राजस्थान के इन जिलों में हो सकती है बारिश

भारतीय मौसम विभाग जयपुर केंद्र के द्वारा जारी चेतावनी के अनुसार 8 और 9 मार्च के दौरान राजस्थान के अजमेर, भीलवाड़ा, बूंदी, बाँसवाड़ा, चित्तोरगढ़, डूंगरपुर, उदयपुर, कोटा, टोंक, प्रतापगढ़ एवं राजसमंद ज़िलों में कहीं-कहीं पर गरज चमक के साथ हल्की वर्षा हो सकती है।

LEAVE A REPLY

अपना कमेंट लिखें
आपका नाम लिखें.