back to top
28.6 C
Bhopal
मंगलवार, जून 25, 2024
होमकिसान समाचारआँधी-तूफान से हुए फसल नुकसान का खेतों पर जाकर किया जा...

आँधी-तूफान से हुए फसल नुकसान का खेतों पर जाकर किया जा रहा है सर्वे

बीते दिनों तेज आंधी तूफान से फसलों को काफी नुकसान हुआ था इसमें एमपी के बुरहानपुर सहित कई जिले शामिल है। इसमें बुरहानपुर जिले में फसलों को हुए नुकसान के आँकलन का काम शुरू कर दिया गया है। इसके लिए जिले में आंधी-तूफान से हुई नुकसानी का सर्वे दलों द्वारा मौके पर पहुँचकर सर्वे किया जा रहा है। कलेक्टर भव्या मित्तल ने इस कार्य हेतु सर्वे दलों का गठन किया है।

कलेक्टर की ओर से निर्देश दिये गये हैं कि जिले के अंदर केला फसल नुकसानी, मकानों की क्षति इत्यादि नुकसानी का प्राथमिकता से मौके पर पहुँचकर सक्रियता एवं गंभीरतापूर्वक सर्वे कर आंकलन किया जाए। प्राप्त निर्देशों के परिप्रेक्ष्य में अनुविभाग नेपानगर एवं बुरहानपुर क्षेत्रान्तर्गत अनुविभागीय अधिकारी राजस्व की उपस्थिति में सर्वे दलों द्वारा सोमवार के दिन ग्राम मोरदड़कलां, रायगांव, जसौंदी, तारापाटी, नसीराबाद, अंबाड़ा, हिंगना इत्यादि ग्रामों में किसानों के खेतों में पहुँचकर फसलों का अवलोकन किया गया।

शासन के निर्देशानुसार सर्वे के उपरांत आरबीसी 6-4 के प्रकरण तैयार किये जाएंगे। संयुक्त सर्वे दल में तहसीलदार, नायब तहसीलदार, राजस्व निरीक्षक, पटवारी सहित संबंधित अधिकारीगण शामिल है।

यह भी पढ़ें   सुपर सीडर मशीन से बुआई करने पर पैसे और समय की बचत के साथ ही मिलते हैं यह फायदे

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
यहाँ आपका नाम लिखें

ताजा खबर