मध्यप्रदेश में प्याज भण्डारण, ड्रिप सिंचाई और केंचुआ-पालन योजना के अंतर्गत कृषकों को दी गई अनुदान राशी

1
2354
views

मध्यप्रदेश में प्याज भण्डारण, ड्रिप सिंचाई और केंचुआ-पालन योजना के अंतर्गत कृषकों को दी गई अनुदान राशी

जनसम्पर्क मंत्री डॉ. मिश्र ने समारोह में किसानों को प्याज भण्डारण, ड्रिप सिंचाई और केंचुआ-पालन योजना के अंतर्गत अनुदान राशि के स्वीकृति-पत्र वितरित किये। प्याज भण्डारण के प्रकरणों में 50 प्रतिशत अनुदान की योजना से ग्राम कटीली के प्रतिपाल सिंह परमार (रुपये 1.75 लाख) और रामसहाय यादव (रुपये 1.75 लाख), ग्राम चैपरा की श्रीमती संगीता सुंदरानी (रुपये 1.75 लाख) तथा दतिया के सलीम कुरैशी (87 हजार 500 रुपये) को लाभान्वित किया गया। ड्रिप सिंचाई योजना में ग्राम कमथरा के अरविंद कमरिया को 55 हजार रुपये और श्रीमती राजेश्वरी धीमान को एक लाख 6 हजार रुपये की अनुदान राशि के स्वीकृति-पत्र दिये गये। खरग निवासी रघुवीर यादव को केंचुआ-पालन के लिये 50 हजार रुपये का अनुदान स्वीकृति-पत्र दिया गया।

जल-संसाधन एवं संसदीय कार्य मंत्री ने दतिया में आयोजित कार्यक्रम में किसानों से कहा कि सम्पन्नता के लिये खेती-किसानी में उन्नत तकनीक का अधिक से अधिक उपयोग करें। कृषि के साथ-साथ उद्यानिकी फसलों पर भी विशेष ध्यान दें। उन्होंने कहा कि राज्य सरकार द्वारा किसानों की भलाई के लिये चलाई जा रही योजनाओं का किसान भाई अधिक से अधिक लाभ उठाएं।

यह भी पढ़ें   कृषि यंत्र पर अनुदान लेने का आखिरी मौका

यह भी पढ़ें: मध्यप्रदेश में इस योजना के तहत डेयरी फार्म पर दिया जा रहा है 10 लाख तक का लोन

यह भी पढ़ें: कृषक सहकारी ऋण मित्र योजना की शुरुआत

1 COMMENT

  1. श्रीमान मैने अगस्त 2017 मे प्याज भण्डारण योजना का लाभ लेने के लिए आनलाईन रजिस्ट्रेशन करवाया था पर अब तक कोई रिटर्न नहीं आया मुझे उचित मार्गदर्शन दे धन्यवाद

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here